Ind vs Wi 4th T20 Highlights 2023 – चौथे टी20 में शुभमन गिल और यशस्वी जायसवाल के सामने नही टिक पाई वेस्टइंडीज की टीम , टीम इंडिया ने जीतकर सीरीज में बराबरी की , जाने टीम इंडिया की जीत के कुछ ये बड़े कारण ।

Ind vs Wi 4th T20 Highlights 2023

Ind vs Wi 4th T20 Highlights 2023 – चौथे टी20 में शुभमन गिल और यशस्वी जायसवाल के सामने नही टिक पाई वेस्टइंडीज की टीम , टीम इंडिया ने जीतकर सीरीज में बराबरी की , जाने टीम इंडिया की जीत के कुछ ये बड़े कारण ।

Ind Vs WI 4th T20 Highlights 2023 शनिवार को हुए टीम इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच चौथे टी20 मुकाबले में टीम इंडिया ने शानदार बल्लेबाजी दिखाते हुए वेस्टइंडीज को 9 विकेट से हराकर पस्त कर दिया । अमेरिका के फ्लोरिडा के मैदान सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क में खेले गए इस मुकाबले में टीम इंडिया का दबदबा कायम रहा और टीम इंडिया के दोनो ही युवा ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल और यशस्वी जायसवाल ने मिलकर वेस्टइंडीज को बुरी तरह हार का सामना करवाया ।

साथ ही इस दमदार मुकाबले में टीम इंडिया की दमदार जीत ने टीम इंडिया को एकबार फिर से सीरीज जीतने के दरवाजे पर खड़ा कर दिया है । वही बता दे की वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर्स में 178 रन बनाए जिसमे लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने शानदार शुरुआत की ओर ओपनर्स की बदौलत टीम इंडिया ने यह मुकाबला 18 गेंद शेष रहते ही जीत लिया । युवा ओपनर जायसवाल ने शानदार प्रदर्शन दिखाते हुए 51 गेंदों पाए 84 रनो की तूफानी पारी खेली और मेन ऑफ द मैच अवॉर्ड के लिए भी चुने गए ।

Ind vs Wi 4th T20 Highlights 2023

Image Credits – Ipldunia.in

 

यहां जाने मैच का पूरा हाल –

अमेरिका के फ्लोरिडा में खेले गए इस मुकाबले में वेस्टइंडीज ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया । ऐसा माना भी गया है की यहां पहले बल्लेबाजी करने वाली ही टीम अधिकतम बार विजयी रही है । पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और कायल मेयर्स 17 रन और ब्रैंडन किंग 18 रन बनाकर चलते बने । इसके बाद शाई होप ने पारी को संभाला और 29 गेंदों पर 45 रनो की महत्वपूर्ण पारी खेली । इसके बाद पुरन और कप्तान पॉवेल 1 रन ही बना सके ।

इसके बाद शिमरोन हेटमायर ने आकर पारी को आगे बढ़ाया और 39 गेंदों पर तीन चौके और चार छक्के लगाकर 61 रनों की आतिशी पारी खेली । इनका साथ दिया ओ. स्मिथ ने उन्होंने 12 गेंदों पर 15 रनों की छोटी सी पारी खेली । हेटमायर की तूफानी पारी की बदौलत वेस्टइंडीज के टीम 20 ओवर्स में 178 रनों की स्कोर तक पहुंच पाई । टीम इंडिया के गेंदबाजी में बात करे तो अर्शदीप सिंह ने 3 विकेट और कुलदीप यादव ने 2 विकेट चटकाए । वही चहल , मुकेश कुमार और अक्षर पटेल ने 1 – 1 विकेट हासिल किया ।

इसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत धुआधार रही और दोनो ही ओपनर्स ने मिलकर पहले विकेट के लिए 165 रनो की बड़ी साझेदारी बनाई । इस बड़े लक्ष्य को दोनो ने मिलकर आसान बना दिया और 17वे ही ओवर में टीम इंडिया की जीत दिला दी । गिल ने 47 गेंदों पर 77 रनो की महत्वपूर्ण पारी खेली इसके अलावा जायसवाल ने 51 गेंदों पर 84 रनों की नाबाद मैच जिताऊ पारी खेली ।

 

Check here for full scorecard here – Click here

 

google news alt image

 

मेन ऑफ द मैच प्लेयर –

यशस्वी जायसवाल – ( IND ) ( 84* ) 51

 

टीम इंडिया की ओपनिंग जोड़ी रही हिट –

टीम इंडिया के ओपनर ने अच्छी शुरुआत की । दोनों ओपनर्स ने मिलकर 165 रनों की शानदार साझेदारी बनाई । इसके बाद तिलक वर्मा 7 रन बनाकर नाबाद रहे। इसी के साथ दोनों ने अच्छी शुरुआत की पावर प्ले में उन्होंने 60 रन से भी ज्यादा का स्कोर किया यह मैच काफी अच्छे से देखने को मिला क्योंकि इस मैच में शुभ्मन गिल और यशस्वी जायसवाल ने अद्भुत पारी का खेल दिखाया । इन दोनों ने अकेले ही मिलकर टीम इंडिया को जीत के दरवाजे के सामने लाकर खड़ा कर दिया ।

 

Ind vs Wi 4th T20 Highlights 2023

Image Credits – @indiancricketteam ( Instagram )

 

भारतीय गेंदबाजों ने दिखाया अच्छा दमखम –

शानदार लय में चल रहे भारतीय स्पिनर गेंदबाज कुलदीप यादव की बात करे तो कल के मैच में इन्होंने दो सफलताएं प्राप्त करी । कुलदीप यादव ने अभी तक हुए इन चार मुकाबलों में 6 विकेट चटकाए है वही तेज गेंदबाजी में बात करे तो अर्शदीप सिंह ने भी खासा प्रभावित किया है अपने प्रदर्शन को दिखाकर । अर्शदीप ने पिछले चार मुकाबलों में छह विकेट हासिल किए है । इसी के साथ मुकेश कुमार ने भी अच्छा प्रदर्शन दिखाया और कल के मैच में 1 विकेट हासिल किया ।

 

वेस्टइंडीज की बल्लेबाजी रही कमजोर –

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम शुरुआत ही अच्छी कर पाई और कायल मायर्स ने 17 रनो के छोटे से स्कोर पर अपना विकेट गवा दिया । इसके बाद ब्रैंडन किंग ने भी 18 रन बनाकर विकेट खोया । इसके बाद निकोलस पूरन और कप्तान रोमन पॉवेल भी फ्लॉप रहे और 1 रन ही बना सके । रोमारियो शेफर्ड और जेसन होल्डर भी 10 रन का आंकड़ा भी छूने में असमर्थ रहे । वेस्टइंडीज की ओर से केवल शाई होप और शिमरोन हेटमायर ने अच्छी बल्लेबाजी का परिचय दिया बाकी सभी बल्लेबाज फ्लॉप साबित हुए ।

 

शिमरोन हेटमायर और शाई होप की पारी से अच्छा स्कोर बनाने में वेस्टइंडीज रही सफल –

पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम की ओर से ओपनिंग साझेदारी भी अच्छी नहीं रही । वेस्टइंडीज के कप्तान पॉवेल मात्र एक रन बनाने में सफल रहे । तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए शाई होप ने अच्छी पारी का प्रदर्शन दिखाया और 29 गेंदों पर ताबड़तोड़ 45 रनों की तूफानी पारी खेली । इसके बाद छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए शिमरोन हेटमायर ने आकर 39 गेंदों पर 61 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेलकर वेस्टइंडीज के स्कोर को 20 ओवर्स में 178 रनों की करीब पहुंचाया । इसी पारी की वजह से वेस्टइंडीज ने टीम इंडिया के सामने 179 रन का लक्ष्य रखा ।

 

Ind Vs WI 2nd T20 Highlights 2023

Image Credits – @indiancricketteam ( Instagram )

 

Ind vs Wi 4th T20 Highlights 2023 – चौथे टी20 में शुभमन गिल और यशस्वी जायसवाल के सामने नही टिक पाई वेस्टइंडीज की टीम , टीम इंडिया ने जीतकर सीरीज में बराबरी की , जाने टीम इंडिया की जीत के कुछ ये बड़े कारण । if you liked our posts and content plz share with your Cricket friends and other colleagues.

 

Read our another posts – Ind Vs Wi 5th T20 Dream 11 Prediction and Live Streaming 2023 – टीम इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच अंतिम टी20 मुकाबला , जाने कौन जीतेगा इस सीरीज को इस निर्णायक मुकाबले में , जाने प्लेइंग 11 और लाइव स्ट्रीमिंग डिटेल्स सब कुछ यहा ।

 

Disclaimer – “Images used in our posts/articles are here for educational and informational purposes only. Proper credit is given to the creators/sources. Please note that using these images does not mean that the creators or sources endorse or are affiliated with us. All rights remains reserved with the its respective owners. Their inclusion doesn’t imply endorsement. If you have concerns about image usage, please feel free to contact us.”

 

Ind vs Wi 4th T20 Highlights 2023 – चौथे टी20 में शुभमन गिल और यशस्वी जायसवाल के सामने नही टिक पाई वेस्टइंडीज की टीम , टीम इंडिया ने जीतकर सीरीज में बराबरी की , जाने टीम इंडिया की जीत के कुछ ये बड़े कारण । Thankyou for reading this post.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to Top