India Vs Ireland 1st T20 Highlights 2023 : बारिश ने डाला खलल , DLS मैथड से टीम इंडिया ने पहले मुकाबले में 2 रनों से जीत दर्ज की ।

India Vs Ireland 1st T20 Highlights 2023

India Vs Ireland 1st T20 Highlights 2023 : बारिश ने डाला खलल , DLS मैथड से टीम इंडिया ने पहले मुकाबले में 2 रनों से जीत दर्ज की ।

India Vs Ireland 1st T20 Highlights 2023 आयरलैंड दौरे पर गई टीम इंडिया ने शुक्रवार को अपना पहला मुकाबला आयरलैंड के डबलिन शहर में स्थित द विलेज स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से शुरू हुआ । बता दे की इस रोमांचक मुकाबले में बारिश रुकावट बनी और DLS मैथड की वजह से टीम इंडिया को 2 रनों से जीत दी गई । इसी के टीम इंडिया ने इन 3 मैचों की सीरीज में 1–0 से बढ़त बना ली है और अपनी जीत की गाड़ी को लगातार जारी रखा है ।

वही मैच की बात करे तो टीम इंडिया ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया । पहले बल्लेबाजी करते उतरी आयरलैंड की टीम की शुरुआत काफी अच्छी नहीं रही और पहले ही ओवर में 2 विकेट को दिए । आयरलैंड की ओर से बी. मैकार्थी ने सर्वाधिक 33 गेंदों पर 51 रनों की नाबाद पारी खेली । आयरलैंड ने पहले खेलते हुए 20 ओवर्स में 7 विकेट खोकर 139 रन बनाए । इसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने 6 ओवर्स में 47 रन पर 2 विकेट खोए ही थे की बारिश रुकावट बनती हुई दिखी । इसके बाद DLS मैथड से टीम इंडिया को जीत दी गई ।

 

India Vs Ireland 1st T20 Highlights 2023

Image Credits – @indiancricketteam ( Instagram )

 

यहां जाने मैच का पूरा हाल –

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी आयरलैंड की टीम बहुत ही कमजोर दिखी और पहले ही ओवर में 2 विकेट खो दिए । देखते ही देखते 50 रनों के अंदर आयरलैंड की आधी टीम पवेलियन लौट चुकी थी । आयरलैंड के कप्तान पॉल स्टर्लिंग भी कुछ कमाल नहीं दिखा पाए और 11 गेंदों पर 11 रन बनाकर चलते बने ।

इसके बाद आयरलैंड की ओर से सर्वाधिक बैरी मैकार्थी ने सबसे अधिक 51 रनो की बाद अर्धशतकीय पारी खेली । इन्ही का साथ देते हुए कर्टिस कैंफर ने भी 33 गेंदों पर 39 रनो की पारी खेली । इन दोनो के अलावा आयरलैंड का कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहा । 20 ओवर्स में आयरलैंड ने 7 विकेट खोकर 139 रन बनाए । टीम इंडिया की गेंदबाजी में बात करे तो बुमराह , प्रसिद्ध कृष्णा और रवि बिश्नोई ने 2–2 विकेट चटकाए ।

इसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत ठीक रही और 6 ही ओवर में यशस्वी जायसवाल ने 24 रन पर अपना विकेट खो दिया । इसके बाद तिलक वर्मा ने भी पहली गेंद पर अपना विकेट खोया । रितुराज गायकवाड 19 रनो पर नाबाद मौजूद थे संजू सैमसन के साथ । लेकिन इसके बाद बारिश ने खलल डाली और भारी बारिश के कारण इस मैच को दोबारा शुरू नही किया जा सका और फिर बाद में अंपायर ने DLS मैथड से टीम इंडिया को जीत दी गई ।

 

Click here to check full scorecard – Click here

 

India vs Afghanistan Series 2023

Image Credits – @indiancricketteam ( Instagram )

 

मेन ऑफ द मैच प्लेयर –

जसप्रीत बुमराह – ( IND ) 2/24 ( 4 Ov. )

 

टीम इंडिया की गेंदबाजी दिखी मजबूत –

लंबे समय से वापसी कर रहे टीम इंडिया के कप्तान जसप्रीत बुमराह ने पहले ही ओवर में अपना जादू दिखाया और आयरलैंड के दो विकेट पहले ही ओवर में गिरा दिया । करीब 11 महीनों के बाद बुमराह का पहला इंटरनेशनल विकेट रहा है । इनका साथ देते हुए प्रसिद्ध कृष्णा ने भी अच्छी गेंदबाजी का परिचय दिया और महत्वपूर्ण 2 विकेट चटकाए । स्पिनर गेंदबाज रवि बिश्नोई ने 2 विकेट चटकाए अपनी टीम के लिए । इसके बाद अर्शदीप सिंह ने भी 1 विकेट हासिल किया ।

 

आयरलैंड की बल्लेबाजी रही कमजोर –

पहले बल्लेबाजी करने उतरी आयरलैंड की टीम की शुरुआत काफी अच्छी नहीं रही और पहले ही ओवर में दो विकेट खो दिए । कप्तान स्टर्लिंग भी कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके और 11 रन बनाकर चलते बने । वही आयरलैंड के पांच बल्लेबाज तो 10 रन का आंकड़ा भी नही छू पाए । आयरलैंड की ओर से सर्वाधिक बैरी मैकार्थी ने 51 रनो की बाद अर्धशतकीय पारी खेली । कर्टिस कैमर ने भी 39 रनो की महत्वपूर्ण पारी खेली ।

 

1–0 से टीम इंडिया ने दर्ज जी बढ़त सीरीज में –

आयरलैंड और टीम इंडिया के बीच हुए पहले मुकाबले में टीम इंडिया ने DLS मैथड से जीत दर्ज की । अब इसी की साथ 3 मैचों की सीरीज में टीम इंडिया ने 1–0 से आगे होकर बढ़त बना ली है । अब आयरलैंड के पास इस सीरीज में अपनी लाज बचाने के लिए एक अंतिम अवसर और मिलेगा जिसमे उन्हे शानदार प्रदर्शन कर टीम इंडिया को हराना होगा तभी वे इस सीरीज में मौजूद रह पाएंगे । वही टीम इंडिया की बात करे तो टीम इंडिया को इस सीरीज को जीतने के लिए आधी राह काफी आसान हो चुकी है और अब केवल दूसरे टी20 में मुकाबला जीतकर सीरीज अपने नाम करना चाहेगी ।

Ind vs Wi 4th T20 Highlights 2023

Image Credits – @indiancricketteam ( Instagram )

 

India Vs Ireland 1st T20 Highlights 2023 : बारिश ने डाला खलल , DLS मैथड से टीम इंडिया ने पहले मुकाबले में 2 रनों से जीत दर्ज की । if you liked our posts and content plz share with your Cricket friends and other colleagues.

 

क्रिकेट जगत की सभी लेटेस्ट खबरों और अपडेट्स को पाने के लिए हमारे टेलीग्राम चैनल को ज्वाइन करना ना भूले और सोशल मीडिया माध्यम Instagram , Facebook और Google News पर भी हमे फॉलो करना ना भूले ।

 

Read our another posts – Worldcup 2023 Ticket Book : वर्ल्डकप 2023 के लिए कब और कहा कैसे कर पाएंगे टिकट बुकिंग , कब से शुरू होगी ऑनलाइन टिकट बुकिंग व्यवस्था, जाने सब कुछ यहां हिंदी में ।

 

Disclaimer – “Images used in our posts/articles are here for educational and informational purposes only. Proper credit is given to the creators/sources. Please note that using these images does not mean that the creators or sources endorse or are affiliated with us. All rights remains reserved with the its respective owners. Their inclusion doesn’t imply endorsement. If you have concerns about image usage, please feel free to contact us.”

 

India Vs Ireland 1st T20 Highlights 2023 : बारिश ने डाला खलल , DLS मैथड से टीम इंडिया ने पहले मुकाबले में 2 रनों से जीत दर्ज की । Thankyou for reading this post.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to Top