IPL 2023 KKR Vs RR Match 56 Preview

IPL 2023 KKR Vs RR Match 56 Preview

IPL 2023 KKR Vs RR Match 56 Preview: जाने इस कांटे की टक्कर में किसका पलड़ा है भारी ?

Match 56 , ईडन गार्डन स्टेडियम  , कोलकाता से लाइव 

आज इंडियन प्रीमियर लीग का 56वा मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स ( KKR ) बनाम राजस्थान रॉयल्स ( RR ) के बीच ईडन गार्डन स्टेडियम, कोलकाता मे शाम 7:30 बजे शुरू होगा। ईडन गार्डन की पिच बेटिंग के लिए काफ़ी अच्छी पिच मानी जाती हे और साथ ही हाई रन चेस देखने को मिलता हे । दोनों ही टीम 11 में से 5 मुकाबले जीतकर 10 पॉइंट्स के साथ राजस्थान रॉयल्स पॉइंट्स  टेबल में पांचवे स्थान पर मौजूद है वही कोलकाता नाईट राइडर्स भी उनके पीछे ही 11 में से 5 मुकाबले जीतकर 10 पॉइंट्स के साथ पॉइंट्स टेबल में छठे स्थान पर मौजूद है | दोनों ही टीम आज आज इस महत्वपूर्ण मुकाबले को जीतने के लिए अपना दमखम दिखाएगी | 

बात करे कोलकाता नाइट राइडर्स के बल्लेबाजी की तो सीजन के अंतिम पड़ाव मे काफी अच्छी और मैच विनिंग रही है। टीम कोलकाता के कैप्टन नीतीश राणा बहुत ही अच्छे फॉम मे चल रहे हे पिछले ही मैच मे इन्होने 38 गेंदों पर 51 रनो की अर्धशतकीय पारी खेली । इस सीजन जब से जेसन रॉय ने टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए ओपन करना शुरू किया तब से टीम कोलकाता लगभग सारे मैच जीती ही। पिछले ही मैच में इन्होंने 38 रनो की अच्छी पारी खेली और टीम को जीताने मे अहम भूमिका निभाई।

हर्षित राणा और वरुण चक्रवर्ती, दोनो गेंदबाजों ने अपने पिछले मैच किफायती गेंदबाजी की , और खास कर वरुण चक्रवर्ती जिन्हे हम मिस्ट्री स्पिनर के नाम से भी जानते है , इन्होंने 4 ओवर मे 26 रन देकर 3 विकेट जटके। बात करे रिंकू सिंह तो ये अलग ही उम्दा फॉम मे चल रहे हे लास्ट ओवर मे मैच को कोलकाता के पक्ष मे कर देते हे और  कभी भी मैच का रुख बदल सकते है | आज भी इनपे नजरे जरूर रहेंगी।

IPL 2023 KKR Vs RR Match 56 Preview

बात करे राजस्थान रॉयल्स की तो ये पिछले 3 मुकाबले लगातार हार चुकी है और प्लेअफ्स की राह इन के लिए काफ़ी मुश्किल होती जा रही है। यह अपना पिछला मुकाबला सनराइज़र्स हैदराबाद के खिलाफ हाई स्कोरिंग रन डिफेंड करने मे अक्षम रही। आज यशस्वी जयसवाल और जॉस बटलर पर दारोमदार रहेगा की किस तरह से ये टीम को स्टार्ट देते हे और अंडरप्रेशर ये मैच इन के लिए जितना बहोत जरूरी होगा । 

जॉस बटलर ने पिछली मैच में 59 गेंदों पर 95 रनो की शानदार पारी खेली और साथ ही टीम राजस्थान रॉयल के कप्तान संजू सैमसन ने 38 गेंदों पर 66 रनो की नाबाद पारी खेली और देखना रोमांचक होगा की ये किस तरह से टीम राजस्थान को गाइड करते है और मध्यमक्रम बल्लेबाजी में कैसा प्रभाव दिखाते हे। स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल ने पिछले मैच के 4 ओवर मे 29 रन देकर शानदार 4 विकेट झटके और ड्रीम 11फैंटेसी पॉइंट्स मे टॉप 5 मे शामिल रहे।

 

 

IPL 2023 KKR Vs RR Match 56 Preview

कोलकाता नाईट राइडर्स संभावित प्लेइंग 11 –

रहमानुल्लाह गुरबाज ( विकेट कीपर ) , जेसन रॉय , नीतीश राणा ( कप्तान ) , वेंकटेश अय्यर ,

रिंकू सिंह , आंद्रे रसेल , सुनील नारायण , वरुण चक्रवर्ती , शार्दुल ठाकुर , वैभव अरोड़ा , हर्षित राणा | 

 

राजस्थान रॉयल्स संभावित प्लेइंग 11 –

यशस्वी जायसवाल ,  जॉस बटलर ,  संजू सेमसन ( कप्तान व विकेट कीपर ) , देवदत्त पडीक्कल , 

शिमरॉन हेटमायर , आर आश्विन , ध्रुव जुरेल , जेसन होल्डर , ट्रेंट बोल्ट , संदीप शर्मा , युजवेंद्र चहल | 

 

 

 

IPL 2023 KKR Vs RR Match 56 Preview if you liked our content and posts plz kindly share with your IPL friends and other colleagues. Feel free to visit again.

यहा से शेयर करे अपने मित्रों के साथ : [DISPLAY_ULTIMATE_SOCIAL_ICONS]

 

 

 

Read our another posts –IPL 2023 MI Vs RCB Match 54 SKY की तूफानी पारी से MI की जीत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to Top