IPL 2023 RR Vs RCB Match 60 Preview

IPL 2023 RR Vs RCB Match 60 Preview

IPL 2023 RR Vs RCB Match 60 Preview

Match 60 , सवाई मानसिंह स्टेडियम , जयपुर  से लाइव 

रविवार को इंडियन प्रीमियर लीग का 60 वा मुकाबला राजस्थान रॉयल ( RR ) बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ( RCB ) के बीच सवाई मानसिंह इंडोर स्टेडियम, जयपुर मे दोपहर 3:30 बजे खेला जाएगा। पिच रिपोर्ट के अनुसार जयपुर की पिच एक हाई स्कोरिंग पिच हे और साथ ही शुरूआती ओवर्स मे तेज गेंदबाज़ी को मदद मिलती है। इस मैदान के पिछ्ले मैचों के आंकड़ो के अनुसार जो टीम टॉस जीतने पर पहले बॉलिंग करती हे उस टीम के जीतने की संभावना बड़ जाती है।

बात करे टीम राजस्थान के बल्लेबाजो की इस सीजन काफी अच्छी बल्लेबाज़ी की हे। 12 मे से 6 मैच जीतकर टीम राजस्थान प्वाइंट्स टेबल मे तीसरे  स्थान पर हे और साथ ही  के काफी करीब हे। पिछ्ले मैच के हीरो यशस्वी जायसवाल ने मात्र 13 गेंदों मे 50 रन बनाकर आईपीएल इतिहास मे फास्टेस्ट फिफ्टी का रिकॉर्ड अपने नाम किया और साथ ही 47 गेंदों मे 98 रनो की शानदार नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली। संजू सैमसन ने 29 गेंदों पर नाबाद 48 रनो कप्तानी पारी खेली। आज का मुकाबला भी बहुत खास होने वाला है जिस तरह से राजस्थान की बल्लेबाज़ी हो रही हे।

बात करे गेंदबाज़ी की तो युजवेंद्र चहल ने 4 ओवर मे मात्र 25 रन देकर टीम कोलकाता के 4 विकेट झटके। और साथ ही ट्रेंट बोल्ट ने किफायती गेंदबाज़ी के साथ 2 विकेट लिए। आज भी इनपर नजरे रहेंगी किस तरह ये खिलाड़ी अपना एफर्ट लगाकर टीम को प्लेअफ्स तक पहुंचाते हे।

 

IPL 2023 RR Vs RCB Match 60 Preview

 

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर अपना पिछला मुकाबला मुम्बई इंडियंस के खिलाफ खेली जिसमे टीम बैंगलोर ने 199 रनो का लक्ष्य दिया किन्तु टीम मुम्बई ने सूर्यकुमार यादव और नेहल वढ़ेरा की बदौलत बड़ी ही आसानी से जीत लिया । बात करे टीम बैंगलोर की बल्लेबाज़ी की तो ग्लेन मैक्सवेल ने पिछले मैच मे 33 गेंदों पर 68 रनो की अर्धशतकीय पारी खेली, साथ ही ऑरेंज कैप लीडबोर्ड मे पहले स्थान पर मौजूद फाफ डुप्लेसी ने 41 गेंदों पर 65 रनो की शानदार पारी खेली, और आज भी इन्हे ऐसा ही कुछ खास कर दिखाना होगा।

बात करे टीम बैंगलोर की गेंदबाज़ी की तो पिछले कुछ मैच से इनकी अटैकिंग गेंदबाज़ी पटरी से उतर चुकी ही और आज के मैच मे कोशिश रहेगी कि अपने पुराने फॉम मे लौट कर टीम को जीताने मे अहम भूमिका निभाए।

 

 

IPL 2023 RR vs RCB Match 60  Preview

राजस्थान राॅयल्स संभावित प्लेइंग 11 –

यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, देवदत्त पडिक्कल, संजू सैमसन (कप्तान व विकेटकीपर), जो रुट ,

शिमरोन हेटमायर, आर आश्विन , जेसन होल्डर, ध्रुव जुरेल, ट्रेंट बोल्ट, युजवेंद्र चहल , संदीप शर्मा।

 

 

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर संभावित प्लेइंग 11 : 

फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, महिपाल लोमरोर, ग्लेन मैक्सवेल, शाहबाज अहमद,

दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), वानिंदु हसरंगा, जोश हेजलवुड, मोहम्मद सिराज, कर्ण शर्मा, हर्षल पटेल | 

 

 

IPL 2023 RR Vs RCB Match 60 Preview if you liked our posts and content plz share with your IPL friends and other colleagues.

यहा से शेयर करे अपने मित्रों के साथ : [DISPLAY_ULTIMATE_SOCIAL_ICONS]

 

 

 

Read our another posts –IPL 2023 DC Vs PBKS Match 59 Preview

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to Top