Match 5 : IND Vs AUS Highlights World Cup 2023 : टीम इंडिया ने वर्ल्डकप 2023 में हुए पहले मुकाबले में दर्ज की शानदार जीत, विराट और राहुल की जोड़ी ने कंगारुओं की किया पस्त, राहुल रहे मेन ऑफ द मैच प्लेयर ।

IND Vs AUS Highlights

IND Vs AUS Highlights World Cup 2023 – विश्वकप 2023 शुरू हो चुका है और भारतीय टीम का पहला मुकाबला रविवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला गया। इस बेहतरीन मुकाबले में टीम इंडिया ने अपना शानदार प्रदर्शन दिखाते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम को 6 विकेटो से करारी शिकस्त दी। टीम इंडिया की ओर से टॉप ऑर्डर बल्लेबाज पूरी तरह फ्लॉप रहे लेकिन इसके बाद विराट कोहली और केएल राहुल ने अपनी जिम्मेदारी संभालते हुए इस मुकाबले में टीम इंडिया को बनाए रखा और शानदार जीत हासिल की।

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। लिहाजा भारतीय तेज गेंदबाजों ने शुरुआत से ही अपना दबदबा बनाए रखा और मिचेल मार्श जैसे सलामी ओपनर बल्लेबाज को बहुत जल्दी चलता कर दिया। इसके बाद मिडिल ओवर्स में जडेजा और अश्विन ने बिल्कुल भी रन नही बनने दिए जिससे कंगारू टीम दबाव में आ गई और उसके बाद एक के बाद एक कंगारू टीम चलती बनी और 50 ओवर्स में 199 रनो के छोटे से स्कोर पर ढेर हो गई।

 

IND Vs AUS Highlights

Image Credits – @indiancricketteam ( Instagram )

 

भारतीय टीम का टॉप ऑर्डर रहा फ्लॉप –

आसान से दिख रहे लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम शुरुआत में ही ढेर हो गई। टॉप ऑर्डर ने निराशापूर्वक प्रदर्शन किया। बता दे की सलामी ओपनर बल्लेबाज ईशान किशन पहली ही गेंद पर चलते बने। इसके बाद कप्तान रोहित शर्मा भी सस्ते में चलते बने। श्रेयस अय्यर से काफी उम्मीदें थी लेकिन वो भी कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए। इसके बाद आए विराट कोहली और केएल राहुल ने जिम्मा संभालते हुए टीम इंडिया को जीत के दरवाजे पर पहुंचाया।

 

और पढ़े –

 

विराट कोहली और केएल राहुल की जोड़ी रही सुपरहिट –

टॉप ऑर्डर के पूरी तरह फ्लॉप होने के टीम इंडिया की जिताने की सारी जिम्मेदारी विराट कोहली और केएल राहुल ने संभाली। दोनो ने मिलकर पांचवे विकेट के लिए 165 रनो की साझेदारी बनाई। विराट कोहली ने सूझबूझ की बल्लेबाजी करते हुए स्ट्राइक रोटेट करते रहे। वही राहुल भी अपने अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए देखे गया। विराट कोहली ने 116 गेंदों पर 85 रनो की शानदार पारी खेली। वही मैच विजेता पारी केएल राहुल के नाम रही। राहुल ने 115 गेंदों पर नाबाद 97 रनों की लाजवाब पारी खेली।

 

India Vs Pakistan Super 4 Highlights Asia Cup 2023

Image Credits – @indiancricketteam ( Instagram )

 

टीम इंडिया की गेंदबाजी रही असरदार –

पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम को भारतीय गेंदबाजों ने बिल्कुल भी हाथ खोलने का मौका नहीं दिया। इसके बाद बुमराह ने शुरुआत में ही मिचेल मार्श को चलता कर दिया। वही स्पिनर गेंदबाजी में रविंद्र जडेजा का जादू जारी रहा ओर उन्होंने शानदार 10 ओवर्स की गेंदबाजी में 2 ओवर्स मेडन किए वही 28 रन देकर 3 विकेट चटकाए। इसके बाद कुलदीप यादव ने भी 2 विकेट हासिल किए। इसके बाद सिराज, पांड्या और अश्विन के खाते में भी 1–1 विकेट प्राप्त हुआ।

 

मेन ऑफ द मैच प्लेयर –

केएल राहुल – ( IND ) ( 97* Runs ) ( 115 Balls )

Click here to check full scorecard –  Click here

 

Asia Cup 2023 : टीम इंडिया में हो रही है नंबर 4 की लड़ाई ,श्रेयस अय्यर के लौटने के बाद कौन करेगा नंबर चार पर बल्लेबाजी , जाने कौन-कौनसे बल्लेबाज है इसके दावेदार?
Image Credits – @indiancricketteam ( Instagram )

 

Match 5 : IND Vs AUS Highlights World Cup 2023 : टीम इंडिया ने वर्ल्डकप 2023 में हुए पहले मुकाबले में दर्ज की शानदार जीत, विराट और राहुल की जोड़ी ने कंगारुओं की किया पस्त, राहुल रहे मेन ऑफ द मैच प्लेयर ।   if you liked our posts and content plz share with your Cricket friends and other colleagues. 

 

क्रिकेट जगत की सभी लेटेस्ट खबरों और अपडेट्स को पाने के लिए हमारे टेलीग्राम चैनल को ज्वाइन करना ना भूले और सोशल मीडिया माध्यम Instagram , Facebook और Google News पर भी हमे फॉलो करना ना भूले ।

Read our another posts –   ICC Cricket World Cup 2023 : जानिए भारतीय टीम के मुकाबले वर्ल्डकप में कब और कहा खेले जायेंगे , जाने भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला कब खेला जायेगा पूरा शेड्यूल यहाँ

 

Match 5 : IND Vs AUS Highlights World Cup 2023 : टीम इंडिया ने वर्ल्डकप 2023 में हुए पहले मुकाबले में दर्ज की शानदार जीत, विराट और राहुल की जोड़ी ने कंगारुओं की किया पस्त, राहुल रहे मेन ऑफ द मैच प्लेयर ।  Thankyou for reading this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to Top