Match 9 : India Vs Afghanistan Highlights World Cup 2023 : रोहित के आगे अफगानिस्तान हुई बेबस, टीम इंडिया ने हासिल की विश्वकप 2023 में दूसरी जीत, रोहित और कोहली रहे जीत के हीरो।

India Vs Afghanistan Highlights

India Vs Afghanistan Highlights World Cup 2023 : बुधवार को विश्वकप 2023 में एक महामुकाबला खेला गया। जो की भारत बनाम अफगानिस्तान के बीच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में दोपहर 2 बजे से खेला गया। टॉस जीतकर अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी चुनी और अफगानिस्तान ने 50 ओवर्स में शानदार प्रदर्शन दिखाते हुए 8 विकेट खोकर 272 रन बनाए। जिसमे अफगानिस्तान की ओर से कप्तान हष्मतुल्लाह शाहिदी ने सर्वाधिक 80 रनो की पारी खेली। ही उनके साथ अजमतुल्लाह उमरजाई ने भी 62 रनो की महत्वपूर्ण अर्धशतकी पारी खेली।

वही टीम इंडिया की गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह एक बार फिर चमके और 4 विकेट चटकाए अपनी टीम के लिए । वही पांड्या ने 2 विकेट व शार्दुल ठाकुर और कुलदीप यादव के खाते में 1–1 विकेट आया। इसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा बेहद लाजवाब फॉर्म में दिखे और शानदार 84 गेंदों में 131 रनो की पारी खेली। वही ईशान किशन ने भी 47 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली। तीसरे नंबर पर आए विराट कोहली ने टीम इंडिया के जीत के दरवाजे तक पहुंचाया और नाबाद 55 रन बनाए और वही इन्ही का साथ देते हुए श्रेयस अय्यर ने 25 रनो की नाबाद पारी खेली।

 

India Vs Afghanistan Highlights

Image Credits – @indiancricketteam (  Instagram )

 

 

रोहित शर्मा ने बनाए कई ऐतिहासिक रिकॉर्ड्स –

पिछले मैच में जीरो पर आउट होने वाले कप्तान रोहित शर्मा ने इस मैच में अपने बल्ले से सभी को एक बार फिर से जवाब दे दिया की वो भी पूरी तरह तैयार है विश्वकप में अपनी दावेदारी रखने के लिए। जी हा – हाल ही में बुधवार को दिल्ली में भारत बनाम अफगानिस्तान हुए मुकाबले में रोहित शर्मा ने बेहतरीन फॉर्म दिखाई। रोहित शर्मा ने केवल शतक ही नहीं बल्कि इस मैच में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले भारतीय बल्लेबाज विश्वकप में और अंतर्राष्ट्रीय करियर में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज और भारतीय बल्लेबाजों में सबसे तेज शतक लगाने वाले ऐसे कई रिकॉर्ड्स को अपने नाम के चुके है।

 

रोहित और ईशान की ओपनिंग जोड़ी रही सुपरहिट –

कल जैसे ही मैच शुरू हुआ दूसरी पारी का भारतीय टीम का स्कोरकार्ड एक बार भी नही रुका और कप्तान रोहित शर्मा ने ताबड़तोड़ अफगानिस्तान के हर एक गेंदबाज की शानदार पिटाई की। देखते ही देखते रोहित शर्मा ने अपना अर्धशतक पूरा कर लिया था और पावरप्ले के 10 ओवर्स में टीम इंडिया का स्कोर 94 रन तक पहुंच गया था । वही इनका साथ देते हुए ईशान किशन ने 47 रनों की बेहतरीन पारी खेली। पहले विकेट के लिए इन दोनो के बीच शानदार 156 रनो की साझेदारी हुई।

 

Image Credits – @indiancricketteam (  Instagram )

 

 

विराट कोहली ने नाबाद रहकर जीत दिलाई टीम इंडिया को –

ईशान किशन के आउट हो जाने के बाद विराट कोहली आए और रोहित शर्मा का भरपूर साथ दिया। विराट कोहली ने भी सूझबूझ के साथ शानदार 56 गेंदों पर बाद 55 रनो की पारी खेली। जिसमे छह चौके शामिल है। कोहली का साथ देते हुए श्रेयस अय्यर ने भी अंत तक नाबाद 25 रनो की पारी खेलकर भारतीय टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। इसी के साथ भारतीय टीम ने विश्वकप 2023 में अपनी दूसरी जीत हासिल कर ली है। वही अब भारतीय टीम का अगला मुकाबला बेहद हाई वोल्टेज मुकाबला होने वाला है जो की पाकिस्तान के खिलाफ 14 अक्टूबर को अहमदाबाद में खेला जाने वाला है ।

 

और पढ़े –

 

मेन ऑफ द मैच प्लेयर –

रोहित शर्मा ( IND ) – 131 ( 84 )

Click here to check full scorecard – Click here

 

India Vs Sri Lanka Super 4

Image Credits – @indiancricketteam (  Instagram )

 

Match 9 : India Vs Afghanistan Highlights World Cup 2023 : रोहित के आगे अफगानिस्तान हुई बेबस, टीम इंडिया ने हासिल की विश्वकप 2023 में दूसरी जीत, रोहित और कोहली रहे जीत के हीरो।  if you liked our posts and content plz share with your Cricket friends and other colleagues. 

 

क्रिकेट जगत की सभी लेटेस्ट खबरों और अपडेट्स को पाने के लिए हमारे टेलीग्राम चैनल को ज्वाइन करना ना भूले और सोशल मीडिया माध्यम Instagram , Facebook और Google News पर भी हमे फॉलो करना ना भूले ।

Read our another posts –   ICC Cricket World Cup 2023 : जानिए भारतीय टीम के मुकाबले वर्ल्डकप में कब और कहा खेले जायेंगे , जाने भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला कब खेला जायेगा पूरा शेड्यूल यहाँ

 

Match 9 : India Vs Afghanistan Highlights World Cup 2023 : रोहित के आगे अफगानिस्तान हुई बेबस, टीम इंडिया ने हासिल की विश्वकप 2023 में दूसरी जीत, रोहित और कोहली रहे जीत के हीरो। Thankyou for reading this post.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to Top