IPL 2023 Match 60 RR Vs RCB बेंगलोर की जीत के साथ प्ले ऑफ की उम्मीद बरकरार

IPL 2023 Match 60 RR Vs RCB बेंगलोर की जीत के साथ प्ले ऑफ की उम्मीद बरकरार

IPL 2023 Match 60 RR Vs RCB बेंगलोर की जीत के साथ प्ले ऑफ की उम्मीद बरकरार

Match 60 , सवाई मानसिंह इंडोर स्टेडियम , जयपुर से लाइव 

रविवार को इंडियन प्रीमियर लीग में दो मुकाबले खेले गए हे जिसमें पहला मुकाबला दोपहर 3:30 बजे शुरू हुआ था जो की राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला गया | यह मैच राजस्थान रॉयल्स के घरेलु मैदान सवाई मानसिंह इंडोर स्टेडियम , जयपुर में खेला गया था |  रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने राजस्थान रॉयल्स को इस रोमांचक मुकाबले में 112 रनो से हरा कर अपनी प्लेऑफ्स में जाने की उम्मीद को बरकरार रखा है | इसी जीत के साथ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के अब 12 मुकाबलों में से 6 मुकाबले जीतकर 12 पॉइंट्स के साथ पॉइंट्स टेबल में पांचवे स्थान पर पहुंच चुकी है और वही राजस्थान रॉयल्स भी 6 मुकाबले जीतकर 12 पॉइंट्स के साथ पॉइंट्स टेबल में छठे स्थान पर मौजूद है |

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया | ओपनर बल्लेबाज़ विराट कोहली की और से कुछ अच्छी पारी देखने को नहीं मिल पायी और वो 19 गेंदों पर 18 रन बनाकर चलत्ते बने |  लेकिन कप्तान फाफ डु प्लेसिस का बल्ला अभी तक रुक नहीं रहा है और उनके बल्ले से रनो की बरसात जारी है उन्होंने 44 गेंदों पर 3 चौके व दो छक्के लगाकर शानदार 55 रनो की पारी खेली । साथ ही ग्लेन मैक्सवेल का बल्ला एक बार फिर से गरजता हुआ देखने को मिला और उन्होंने ने फाफ डु प्लेसिस का भरपूर साथ दिया और 33 गेंदों पर 5 चौके और 3 छक्के लगाकर 54 रनो की आतिशी पारी खेली ।

इसके बाद मध्यक्रम में बैंगलोर की टीम कुछ खास नहीं कर पाई और दिनेश कार्तिक और महिपाल लॉमरोर फिर से एक बार पूरी तरह फ्लॉप रहे । अनुज रावत ने आकर पारी को संभाला और मात्र 11 गेंदों पर तीन चौके व दो छक्के लगाकर 29 रनो की महत्वपूर्ण पारी खेली और अपनी टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 20 ओवर्स में 5 विकेट गवाकर 171 रन बनाए और राजस्थान रॉयल्स को 172 रन का लक्ष्य दिया । राजस्थान रॉयल्स की ओर से आसिफ और एडम जंपा ने 2-2 विकेट चटकाए ।

 

IPL 2023 Match 60 RR Vs RCB बेंगलोर की जीत के साथ प्ले ऑफ की उम्मीद बरकरार

Pic credit – From official instagram handle of IPL T20

इसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और दोनो सलामी बल्लेबाज जॉस बटलर और यशस्वी जायसवाल 0 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए और कप्तान संजू सैमसन भी इस बार अपने बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं कर पाए और 4 रन बनाकर चलते बने इसके जो रूट ने 10 रन और देवदत्त पाडिकल भी 4 रन ही बना पाए और शिमरोन हेटम्यार ने 35 रनो की प्रभावशाली पारी खेली लेकिन इसके बावजूद भी अपनी टीम की जितने में असफल रहे ।

देखते ही देखते राजस्थान की पूरी टीम पवेलियन की ओर लौटने लगी और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने राजस्थान रॉयल्स को उन्ही के घर में मात्र 10वे ओवर में ही 59 रन के छोटे से स्कोर पर धराशाही कर दिया और 112 रनो की बड़ी जीत से इस मैच को जीत लिया । राजस्थान रॉयल्स के दर्शकों के लिए काफी शर्मशार करने वाली स्थिति रही । बैंगलोर की तरफ से वेन पार्नेल ने शानदार गेंदबाजी का परिचय दिया और 3 ओवर्स में मात्र 10 रन देकर 3 विकेट चटकाए अपनी टीम के लिए । इसी के साथ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने पॉइंट्स टेबल में 12 पॉइंट्स के साथ पांचवे नंबर पर अपना कब्जा जमा लिया ।

 

IPL 2023 Match 60 RR Vs RCB बेंगलोर की जीत के साथ प्ले ऑफ की उम्मीद बरकरार

मेन ऑफ़ द मैच प्लेयर

वेने पार्नेल ( RCB ) – 3/10 ( 3 )

https://www.instagram.com/p/CsOUIAqyFlt/?utm_source=ig_web_copy_link&igshid=MzRlODBiNWFlZA==

Pic credit – From official handle of IPL T20

 

Click here for full scorecard – Click here for full scorecard

 

IPL 2023 Match 60 RR Vs RCB बेंगलोर की जीत के साथ प्ले ऑफ की उम्मीद बरकरार if you liked our posts and content plz shrare with your IPL friends and other colleagues.

यहा से शेयर करे अपने मित्रों के साथ : [DISPLAY_ULTIMATE_SOCIAL_ICONS]

 

 

 

 

Read our another posts – IPL 2023 GT Vs SRH Match 62 Dream11 Prediction

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to Top