Breaking Team India Asia Cup 2023 : एशिया कप से पहले टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका , टीम इंडिया से बाहर हुआ ये धांसू खिलाड़ी ।

Breaking Team India Asia Cup 2023

Breaking Team India Asia Cup 2023 : एशिया कप से पहले टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका , टीम इंडिया से बाहर हुआ ये धांसू खिलाड़ी ।

Asia Cup 2023 Report – जी हा – दोस्तो बता दे की एशिया कप का आगाज काफी नजदीक आ गया है और हाल ही में टीम इंडिया की स्क्वाड को भी घोषित कर दिया गया था । ऐसे में टीम इंडिया के लिए एक बुरी खबर भी आई है की उनके एक स्टार खिलाड़ी एशिया कप के शुरुआती कुछ मुकाबलों में भाग नही ले पाएंगे । वही बता दे की दूसरी ओर एशिया कप का आगाज 30 अगस्त से होने जा रहा है और इस बार का एशिया कप हाइब्रिड मॉडल पर आधारित है । जिसमे कुल 13 मुकाबले खेले जायेंगे जिसमे 9 मुकाबले श्रीलंका में और 4 मुकाबले पाकिस्तान में खेले जायेंगे । 

कुल छह टीमें इसमें भाग लेंगी जो की दो ग्रुप में बाटी गई है । टीम इंडिया और चोट का रिश्ता कुछ ज्यादा ही लगाव होता जा रहा है | पिछले कई महीनो से हम देख रहे है की टीम इंडिया चोट के कारण टीम को कई कठिनाइयों का सामना पड़ा है और ये सिलसिला अभी थमने का नाम नहीं ले रहा है| जी हां हम बात कर रहे है टीम इंडिया के प्रमुख बल्लेबाज केएल राहुल की जो की हाल ही में एशिया कप के लिए सेलेक्ट हुए थे लेकिन हाल ही में टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने लाइव कॉन्फ्रेंस कर सबको हैरान कर दिया है ।

 

Breaking Team India Asia Cup 2023

Image Credits – @klrahul ( Instagram )

 

केएल राहुल नही खेल पाएंगे शुरुआती कुछ मुकाबले –

जी हां केएल राहुल – एक ऐसे विकेटकीपर बल्लेबाज है जो टीम में किसी भी पोजिशन पर बल्लेबाजी करने में सक्षम हे और मैच का रुख बदलने की काबिलियत रखते है | लेकिन आईपीएल 2023 में केएल राहुल चोट के चलते पूरे सीजन से बाहर हो गए थे | राहुल ने अपना आखिर मैच मार्च में खेला था एशिया कप में उन्होंने वापसी करते है टीम ने उन्हें एशिया कप की स्क्वाड में शामिल किया| परंतु वो अभी चोट के कारण शुरुआती मुकाबले नहीं खेलेंगे ।

जी हां चीफ सिलेक्टर अजीत आगरकर भी इसको लेकर कह चुके है की राहुल की चोट अभी नई नई है इसलिए उनके लिए अभी मैनेजमेंट कुछ जल्दी नही दिखा रहा है और उनकी फिटनेस पर प्रॉपर निगरानी की जा रही है | जिसके चलते उनके शुरुआती मुकाबलों में खेलना संभव नहीं है| परन्तु कोच राहुल द्रविड़ ने अब इस बात की पुष्टि कर दी है की वर्ल्ड कप को देखते हुए राहुल के लिए जल्दबाजी नही करेंगे वे लीग स्टेज के मुकाबलों से बाहर रहेंगे | राहुल का वनडे में शानदार प्रदर्शन रहा है उन्होंने वनडे में 54 मैचों मे 45.14 की औसत से 1986 रन बनाए है । राहुल की जगह ईशान किशन को मिल सकता है मौका ।

 

यह भी जरूर पढ़े – 

 

 

ईशान किशन को मिलेगा मौका –

ईशान किशन को मिलेंगी विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी केएल राहुल लीग स्टेज के मुकाबले नहीं खेलने के कारण कीपिंग की जिमेदारी किशन को ही मिलेगी क्युकी संजू सैमसन बैकअप में है| इस कारण किशन को मौका मिलना तय है | लेफ्ट हैंड बल्लेबाज ईशान किशन हमेशा से अपनी शानदार बल्लेबाजी के कारण जाने जाते है और एक अच्छे ओपनर बल्लेबाज है । हाल ही में उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ मुकाबलों में भी अच्छा प्रदर्शन दिखाया था । ईशान किशन ने अब तक टीम इंडिया के लिए 17 मैच में 46.27 की औसत से 694 रन बनाए है ।

 

India Vs WestIndies 2nd ODI 2023 Highlights

Image Credits – @indiancricketteam ( Instagram )

 

एशिया कप 2023 के लिए टीम इंडिया –

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, तिलक वर्मा, हार्दिक पंड्या (उपकप्तान) , सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, रविंद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा ।

बैकअप खिलाड़ी – संजू सैमसन

 

Image Credits – @klrahul ( Instagram )

 

Breaking Team India Asia Cup 2023 : एशिया कप से पहले टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका , टीम इंडिया से बाहर हुआ ये धांसू खिलाड़ी । if you liked our posts and content plz share with your Cricket friends and other colleagues. 

 

क्रिकेट जगत की सभी लेटेस्ट खबरों और अपडेट्स को पाने के लिए हमारे टेलीग्राम चैनल को ज्वाइन करना ना भूले और सोशल मीडिया माध्यम Instagram , Facebook और Google News पर भी हमे फॉलो करना ना भूले ।

Read our another posts – Virat Kohli New Look For Asia Cup 2023 : एशिया कप से पहले विराट कोहली दिखे नए लुक में , सोशल मीडिया पर फैंस के बीच वायरल हो रहा लुक , नए लुक में कोहली लग रहे काफी कूल ।

 

Disclaimer – “Images used in our posts/articles are here for educational and informational purposes only. Proper credit is given to the creators/sources. Please note that using these images does not mean that the creators or sources endorse or are affiliated with us. All rights remains reserved with the its respective owners. Their inclusion doesn’t imply endorsement. If you have concerns about image usage, please feel free to contact us.”

 

Breaking Team India Asia Cup 2023 : एशिया कप से पहले टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका , टीम इंडिया से बाहर हुआ ये धांसू खिलाड़ी ।  Thankyou for reading this post.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to Top