World cup 2023 Match 29 : India vs England Dream11 Prediction :जानिए भारत और इंग्लैंड की रेवरली मे किसका पलड़ा भारी ? , जाने कौन खिलाडी ड्रीम 11 में जिताएगे करोड़ो !

World cup 2023 Match 29 : India vs England Dream11 Prediction :जानिए भारत और इंग्लैंड की रेवरली मे किसका पलड़ा भारी ? , जाने कौन खिलाडी ड्रीम 11 में जिताएगे करोड़ो !
एकाना इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम, लखनऊ

World cup 2023 Match 29 : India vs England Dream11 Prediction :

29 अक्टूबर 2023 को आईसीसी वर्ल्ड कप का 29वा मुकाबला भारत और इंग्लैंड के बीच खेला जाएगा। यह मुक़ाबला लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेई इकाना स्टेडियम में खेला जाएगा। अभी तक वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम ने एक भी मुकाबला नहीं हारा है तो वहीं इंग्लैंड ने केवल एक ही मुकाबले मे जीत हासिल की है। इंग्लैंड के नजरिए से यह मुकाबला काफी अहम होने वाला है। अंक तालिका में इंग्लैंड 9वें स्थान पर है तो वहीं भारतीय टीम शानदार प्रदर्शन के साथ दूसरे स्थान पर विराजमान है। भारतीय टीम इस मैच को जीतकर सेमीफाइनल की राह को आसान करना चाहेंगी, तो वही इंग्लैंड के लिए यह मुकाबला करो या मरो का मुकाबला होगा।

भारत और इंग्लैंड के बीच अभी तक वनडे फॉर्मेट में कुल 106 मुकाबले हुए हैं जिसमें से 57 मुकाबलॉ में भारतीय टीम को जीत मिली है तो वहीं 44 मुकाबलों मे इंग्लैंड ने अपनी पकड़ बनाई है। 106 मे से 3 मुकाबलों का कोई परिणाम नहीं निकला और 2 मैच टाई रहे हैं। वर्ल्ड कप में भारत और इंग्लैंड के बीच कुल 8 मुकाबले हुए हैं जिसमें भारत को 4 मुकबलों में जीत मिली है तो वहीं इंग्लैंड 3 मुकाबलों जीतने में सफल रहा है और एक मैच टाई रहा है।

मैच डिटेल्स –

India Vs England, World cup 2023, Match 29

Date – 29 October 2023 , Sunday

Time – 2:00 pm

Venue –  Ekana Cricket Stadium, Lucknow

Live Streaming – Hotstar and FanCode

Live Score – Cricbuzz and IPL Dunia

पिच रिपोर्ट –

लखनऊ के इकाना स्टेडियम में भारत और इंग्लैंड के बीच वर्ल्ड कप 2023 का 29 वा मुकाबला खेला जाना है। इकाना स्टेडियम की पिच गेंदबाजों के लिए अनुकूल है। इस मैदान पर कुल 12 एकदिवसीय मुकाबले खेले गए है जिसमें पहले बैटिंग करने वाली टीम को केवल 3 मुकबलों मे जीत मिली है, इसी के विपरित पहले बॉलिंग करने वाली टीम को कुल 9 मुकाबलों में जीत हासिल हुई है। इकाना की पिच स्पिनर गेंदबाज़ों के लिए ज्यादा मददगार साबित होती है। इस मैदान पर स्पिनर गेंदबाज की अनुकूलता को देखते हुए शायद भारतीय प्लेइंग 11 मे रवीचंद्रन अश्विन को मौक़ा मिले।

 

मौसम पूर्वानुमान

लखनऊ में रविवार 29 अक्टूबर को मुकाबले की शुरुआत लगभग 31 डिग्री तापमान से होगी, तो वहीं शाम को 25 डिग्री के आसपास ताममान रहने की सम्भावना है। मैच के दिन बारिश की संभावना केवल 5 प्रतिशत से भी कम है।

प्लेइंग 11 –

 इंडिया  संभावित प्लेइंग 11 –

रोहित शर्मा(कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल(विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, अश्विन, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज/ मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह।

इंग्लैंड  संभावित प्लेइंग 11 –

जॉनी बेयरस्टो, डेविड मालन, जो रूट, बेन स्टोक्स, जोस बटलर (कप्तान और विकेटकीपर), लियाम लिविंगस्टोन, मोईन अली, क्रिस वोक्स, डेविड विली, आदिल रशीद, मार्क वुड।

Snapinsta.app_367421426_1322091891847734_2140391080908348894_n_1080

Credit – ICC (instagram)

टॉप परफॉर्मर IND vs ENG  –

मोह्ह्म्मद शमी 

शुभमन गिल

जॉनी बेयरस्टो

जोस बटलर

रोहित शर्मा

जसप्रित बुमरा

सूर्यकुमार यादव

विराट कोहली

सैम करन

Captain and Vice–Captain for ENG vs SL World Cup 2023 Playing 11 and live Streaming 2023 –

Captain –

जॉनी बेयरस्टो

रोहित शर्मा

Vice–Captain –

जोस बटलर

केएल राहुल

Indian cricket Team : जानिए भारतीय टीम कैसे पहुंचेगी सेमी फाइनल मे ,भारतीय टीम की रह किसी आसान।
                       Credit – Indiancricketteam (instagram)

live Streaming 2023 –

इस रोमांचक मुकाबले को देखने के लिए दोनो ही देशों के फैंस काफी उत्साहित और बेसब्री से इंतज़ार कर रहे है । जी हा – भारतीय दर्शकों के लिए बता दे की इस मैच की लाइव स्ट्रीमिंग Hotstar पर प्रकाशित की जाएगी । वही टेलीविजन में DD Sports नेटवर्क पर सीधा प्रसारण दोपहर 3  बजे से लाइव देखा जा सकेगा । वही Fancode की एप और वेबसाइट पर भी इस मैच की लाइव स्ट्रीमिंग की जाएगी । इसके अलावा आप लाइव स्कोर Cricbuzz , Espncricinfo और हमारी वेबसाइट IPL Dunia पर भी चेक कर पाएंगे | मैच की हाइलाइट्स की आप Hotstar पर बाद में देख सकते है |

 

यह भी जरूर पढ़े – 

 

World cup 2023 Match 29 : India vs England Dream11 Prediction :जानिए भारत और इंग्लैंड की रेवरली मे किसका पलड़ा भारी ? , जाने कौन खिलाडी ड्रीम 11 में जिताएगे करोड़ो ! if you liked our posts and content plz share with your Cricket friends and other colleagues. 

 

क्रिकेट जगत की सभी लेटेस्ट खबरों और अपडेट्स को पाने के लिए हमारे टेलीग्राम चैनल को ज्वाइन करना ना भूले और सोशल मीडिया माध्यम Instagram , Facebook और Google News पर भी हमे फॉलो करना ना भूले ।

Read our another posts –    Asian Games 2023 cricket: India men win gold medal after final called off due to rain

Disclaimer – “Images used in our posts/articles are here for educational and informational purposes only. Proper credit is given to the creators/sources. Please note that using these images does not mean that the creators or sources endorse or are affiliated with us. All rights remains reserved with the its respective owners. Their inclusion doesn’t imply endorsement. If you have concerns about image usage, please feel free to contact us.”

World cup 2023 Match 29 : India vs England Dream11 Prediction :जानिए भारत और इंग्लैंड की रेवरली मे किसका पलड़ा भारी ? , जाने कौन खिलाडी ड्रीम 11 में जिताएगे करोड़ो ! Thankyou for reading this post.  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to Top